झारखण्ड सरकार की भर्ती की तैयारी,अभ्यार्थी शुरू करें तैयारी। …

        झारखण्ड भर्ती प्रक्रिया 2020

       

       झारखण्ड के मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन ने राज्यवासियों को सन्देश दिया है कि वर्ष 2021 नियुक्ति का साल होगा।मुख्यमंत्री ने प्रदेश के आला अधिकारियो के साथ बैठक कर विभिन्न विभागों की समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने विभिन्न विभागों की समीक्षा करते हुए यह जाना कि किस विभाग में कितने पद रिक्त हैं। जैसा कि यह सबको पता है कि JPSC की परीक्षा कुछ वर्षो से सही से नहीं हो रही है। ऐसे में मुख्यमंत्री ने कहा है की JPSC की परीक्षा ससमय करना सरकार की प्राथमिकता होगी।
इसी बीच मुख्यमंत्री को यह भी अवगत कराया गया कि आशुलिपिक विभाग में कुल 454 पद स्वीकृत हैं परन्तु उसपर मात्र 2 पर ही नियुक्ति हुई है। इसपर मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि जल्द से जल्द इन रिक्त पदों पर बहाली की प्रक्रिया शुरू की जाये।
झारखण्ड कर्मचारी चयन आयोग को 9215 पदों पर भर्ती के लिए अनुशंसा भेजी गयी है जिसपर मुख्यमंत्री के द्वारा जल्द से जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया गया है।

इन पदों में भर्ती के लिए हुई चर्चा

इस महत्वपूर्ण समीक्षा में भारतीय प्रशासनिक सेवा,झारखण्ड प्रशासनिक सेवा,झारखण्ड सचिवालय सेवा,झारखण्ड न्यायिक सेवा, झारखण्ड राज्य सुचना आयोग,झारखण्ड लोक सेवा आयोग,झारखण्ड कर्मचारी चयन आयोग इत्यादि विभागों में त्वरित भर्ती के निर्देश दिए गए।

अभ्यार्थी क्या करे अब!!!
राज्य सरकार की यह आवश्यक बैठक रही है जिसपर बहुत अधिक संभावना जताई जा रही है कि विभिन्न पदों पर भर्ती की प्रक्रिया जल्द ही आरम्भ होगी। अभ्यार्थियों के लिए यह सुनहरा अवसर है जिससे कि वे स्वयं के लिए एक बेहतरीन सरकारी नौकरी पाए। 
अब अभ्यार्थियों को विभिन्न पदों पर जगह पाने के लिए अपनी तैयारी शुरू कर देनी चाहिए जिससे कि अभ्यार्थी अपनी सफलता सुनश्चित कर पाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *