IBPS SO pre 2020 का एडमिट कार्ड हुआ रिलीज़।

 

IBPS SO RECRUITMENT 2020 Admit Card 

    इंस्टिट्यूट ऑफ़ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन (IBPS) स्पेशलिस्ट अफसर (SO) की भर्ती के लिए अभ्यार्थियों की एडमिट कार्ड रिलीज़ कर दी गयी है। इस भर्ती लिए दिनांक 02-11-2020 को आवेदन देने की प्रक्रिया आरम्भ कर गयी थी तथा दिनांक 23-11-2020 आवेदन देने की अंतिम तिथि थी। इस भर्ती के लिए प्रारंभिक(pre) परीक्षा की तिथि 26-27 दिसंबर के बीच होगी तथा मुख्य(mains) परीक्षा की तिथि 24-01-2021 निर्धारित की गयी है। आवेदकों से आवेदन भरने के क्रम में आवेदकों से आवेदन शुल्क भी लिया गया जो कि इस तरह है … सामान्य/ओबीसी अभ्यार्थियों के लिए ₹850 तथा अनुसूचित जनजाति/अनुसूचित जाति/दिव्यांग ₹175 रखी गयी थी। इस पद पर वही अभ्यार्थी आवेदन कर सकते थे जिनकी उम्र 20-30 वर्ष हो। इस भर्ती में कुल 647 नियुक्तियां की जानी हैं।इस भर्ती प्रक्रिया में कुल 6 पद हैं जिनमे भर्ती की जाएगी और वे हैं …
  •  आईटी अफसर(IT Officer) -इस पद के लिए कुल 20 नियुक्तियां की जाएंगी। इस पद में नियुक्ति हेतु अभ्यार्थी के पास बी लेवल की बैचलर डिग्री का होना आवश्यक है।
  • कृषि क्षेत्र अधिकारी(Agriculture Field Officer) -इस पद के लिए कुल 485 नियुक्तियां की जाएंगी।अभ्यार्थी का कृषि इंजीनियरिंग के साथ बैचलर की डिग्री का होना आवश्यक है।
  • राजभाषा अधिकारी(Official Language Officer) -इस पद के लिए कुल 25 नियुक्तियां की जाएंगी।अभ्यार्थी का हिंदी विषय से मास्टर की डिग्री का होना आवश्यक है।
  • कानून अफसर(Law Officer) -इस पद के लिए कुल 50 नियुक्तियां की जाएँगी। कानून के विषय के साथ 3 वर्षों के बैचलर की डिग्री होना आवश्यक है।
  • पर्सनल अफसर(Personal Officer) -इस पद के लिए 07 नियुक्तियां की जाएंगी। पर्सनल मैनेजमेंट में मास्टर डिग्री या डिप्लोमा का होना आवश्यक है।
  • मार्केटिंग अफसर(Marketing Officer) -इस पद के लिए कुल 60 नियुक्तियां की जाएंगी। मार्केटिंग के विषय में मास्टर डिग्री या डिप्लोमा का होना आवश्यक है।         
पदों से संभंधित ऊपर दी गयी विवरण मात्र संक्षिप्त रूप है पूरी जानकारी के लिए आप अधिसूचना अवश्य पढ़े।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *